मेरठ

एंबीशन इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बहसूमा में हवन पूजा के सत्र का शुभारंभ

बहसूमा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित निकट बहसूमा नगर के समीप बहसूमा मेरठ में शुक्रवार को ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद विद्यालय खुलने पर एंबीशन इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में हवन पूजा का आयोजन किया गया। इस धार्मिक अनुष्ठान में विद्यालय में उपस्थित सभी बच्चों एवं शिक्षक गणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

बहसूमा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित निकट बहसूमा नगर के समीप बहसूमा मेरठ में शुक्रवार को ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद विद्यालय खुलने पर एंबीशन इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में हवन पूजा का आयोजन किया गया। इस धार्मिक अनुष्ठान में विद्यालय में उपस्थित सभी बच्चों एवं शिक्षक गणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मंत्र उच्चारण एवं हवन ध्वनि से सारा प्रांगण पवित्र हो गया। ओम की ध्वनि से उद्घोष किया गया। तत्पश्चात हवन की अग्नि से स्कूल के प्रांगण को शुद्ध किया गया प्रधानाचार्या मुनेश राठी ने हवन के माध्यम से आने वाली पीढ़ी को एक संदेश दिया। और बताया कि संस्कृति हमें हमारी पहचान को बताती है। हमें अपने बड़ों का सम्मान करना सिखाती है। जिसमें शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान होता है। और जब हम सब का सम्मान करते हैं। तो हमारा जीवन सफलता की ओर अग्रसर होता है।

शिक्षा, संस्कृति, और सम्मान के बिना जीवन निराधार होता है। इस शुभ अवसर पर विद्यार्थियों ने बढ- चढ़कर पूरे हर्षोल्लास के साथ इस हवन कुंड की अग्नि में अपने बीच उत्पन्न होने वाली बुराइयों को त्याग और अच्छाइयों को ग्रहण करने की शपथ ली। इस अवसर पर आकाशदीप, विनीत कुमार, विजेंद्र कुमार, स्वीटी लांबा, दीपा देशवाल, सिमरनजीत कौर, स्वाति गर्ग, शशि, विशाखा धीमान उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button