बिज़नेस

एयर इंडिया के फ्री टिकट के लिए डाउनलोड कर रहे हैं ऐप,तो फिर हो जाएं सावधान

एयर इंडिया के नोटिस में कहा गया है कि Builder.ai कंपनी की तरफ से एक एडवर्टाइजिंग कैंपेन चलाया जा रहा है। कंपनी प्रिंट मीडिया और डिजिटल मीडिया पर विज्ञापन दे रही है। वह एयर इंडिया के मुफ्त टिकट जीतने का मौका भी दे रही है। एयर इंडिया ने चेताया है कि यह उनकी इजाजत के बिना हो रहा है, ऐसे ऐप को डाउनलोड करने या किसी लिंक पर क्लिक करने से आपको नुकसान हो सकता है।

टाटा ग्रुप की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने एक विज्ञापन अभियान के बारे में यात्रियों को अलर्ट किया है। यह विज्ञापन एक कंपनी द्वारा Builder.ai नाम से लॉन्च किया गया है। कहा गया कि कंपनी ने एयर इंडिया के लिए एक ऐप का प्रोटोटाइप डेवलप किया है। इसे डाउनलोड करने पर एयर इंडिया का फ्री टिकट दिया जाएगा। क्या आपने भी एयर इंडिया (Air India) के किसी ऐप के बारे में पढ़ा या सुना है,

जिस पर मुफ्त टिकट का ऑफर (Air India Free Ticket Offer) दिया जा रहा है? क्या आपने ऐसे ऐप को इंस्टॉल भी करने का मन बना लिया है? अगर हां तो जरा रुकिए। वैसे तो इस ऐप के विज्ञापन में दावा किया जा रहा है कि यह एयर इंडिया के लिए बनाया गया है, लेकिन कंपनी ने ऐसे दावों को खारिज कर दिया है। कंपनी ने इसे लेकर बाकायदा एक नोटिस जारी किया है।इस पर एयर इंडिया ने कहा है कि विज्ञापन में कहा गया है कि इस ऐप को डाउनलोड करने वालों को एयर इंडिया की मुफ्त टिकट जीतने का मौका मिलेगा। कंपनी ने साफ कहा है कि एयर इंडिया की तरफ से कोई मुफ्त टिकट नहीं दी जा रही है।

कंपनी ने यह भी कहा है कि विज्ञापन में कहा गया है कि इस ऐप को डाउनलोड करने वालों को एयर इंडिया की मुफ्त टिकट जीतने का मौका मिलेगा। कंपनी ने साफ कहा है कि एयर इंडिया की तरफ से कोई मुफ्त टिकट नहीं दी जा रही है। यानी कंपनी ने साफ कहा है कि Builder.ai कंपनी के नाम से चल रहा विज्ञापन फर्जी है और इसके झांसे में ना आएं। Builder.ai कंपनी के नाम से चल रहा विज्ञापन फर्जी है और इसके झांसे में ना आएं।एयर इंडिया के नोटिस में कहा गया है कि प्रिंट मीडिया और डिजिटल मीडिया में Builder.ai कंपनी की तरफ से एक एडवर्टाइजिंग कैंपेन चलाया जा रहा है। विज्ञापन में दावा है कि कंपनी ने एयर इंडिया के लिए एक ऐप का प्रोटोटाइप डेवलप किया है।
यहां तक कि एक विज्ञापन में तो क्यूआर कोड भी दिया गया है, जो उस प्रोटोटाइप ऐप से लिंक है। कंपनी ने इस ऐप से दूरी बनाए रखने को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button