खेल

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी को देश में आने से रोका, किया वीज़ा रद्द

नोवाक जोकोविच को घंटों तक एयरपोर्ट पर रोका, पी. एम. बोले- नियम सबके लिए बराबर है।

कोरोना महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया ओपन का आयोजन किया जा रहा है। 17 जनवरी से इसकी शुरुआत होने वाली है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले बड़ा बवाल हो गया है। नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीज़ा रद्द कर दिया गया है। 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नोवाक बुधवार को मेलबर्न पहुंचे थे, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नही दी गई। उन्हें पहले घंटों एयरपोर्ट पर रोका गया, फिर एंट्री से जुड़े जरूरी दस्तावेज ना होने के कारण उनका वीज़ा रद्द कर दिया गया।
बताया जा रहा है कि जोकोविच के पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं था और वे इसके बिना टूर्नामेंट खेलना चाहते थे।

गलत वीज़ा के लिए किया था आवेदन
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार जोकोविच की टीम ने गलत प्रकार के वीज़ा के लिए आवेदन किया था। मेडिकल छूट से उम्मीद की जा रही थी कि वह कोरोना वैक्सीनेशन स्टेटस की परवाह किए बिना खेलने की अनुमति देगा। जोकोविज ने अपने वैक्सीनेशन स्टेटस को लेकर खुलासा नहीं किया है। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश के लिए कड़े सीमा नियम का पालन करना था।

पीएम स्कॉट मॉरिसन बोले-कानून सबके लिए बराबर
रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने एक दिन पहले जोकोविच को वैक्सीनेशन नियमों में छूट देते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने की मंजूरी दे दी थी। वहीं इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

पूरा सर्बिया जोकोविच के साथ- सर्बियाई राष्ट्रपति
सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, ‘पूरा सर्बिया उनके साथ है। सर्बिया अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत जोकोविच के लिए न्याय और सच्चाई के लिए लड़ेगा।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button