राजनीति

ओमप्रकाश राजभर का दावा- अनुप्रिया पटेल हैं सपा के संपर्क में ,अपना दल ने कहा- अभी भी NDA में हैं

ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक अपना दल-सोनेलाल की मुखिया और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल सपा के संपर्क में हैं.

राय लेते हैं. उन्होंने कहा कि एक भाजपा नेता ने मुझसे एक कप चाय पर मुलाकात की. मैंने उनसे पूछा कि वह कहां से चुनाव लड़ रहे हैं, इसके बाद उन्होंने मुझसे भी वही सवाल किया. मैंने उनसे कहा कि उम्मीदवारों की लिस्ट को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. राजभर यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मैंने भाजपा नेता से कहा कि आप चुनाव की तैयारी करें और अगर पार्टी (BJP) आपको टिकट नहीं देती है, तो आप हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा हो चुकी है. चुनाव सात चरण  में कराए जाएंगे. हालांकि अपना दल (सोनेलाल) के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा कि राजभर के लिए, यह जानना काफी है कि अपना दल (एस) भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है. भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा चल रही है, इस बार पार्टी पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरी चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवे चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होगा. 10 मार्च को मतगणना होगी.एजेंसी के मुताबिक राजभर से मुलाकात के बाद दयाशंकर सिंह ने कहा कि हम एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं. यह राजभर के साथ अनौपचारिक मुलाकात थी.
बता दें कि राज्य मंत्री स्वाति सिंह, दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं. राजभर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में दावा किया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक अपना दल-सोनेलाल की मुखिया और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल सपा के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए अनुप्रिया की सपा नेतृत्व से बातचीत हो रही है और अब सभी को अंदाजा हो गया है कि उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई निश्चित है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button