देशबड़ी खबरें

कोरोना के मरीज एक हफ्ते में 41 प्रतिशत, सबसे ज्यादा दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आ रहे नए केस, नोएडा में लागू हुई धारा 144

25 अप्रैल से 1 मई के बीच भारत में कोरोना के कुल करीब 22,200 नए मामले आये हैं। जबकि उसके पहले हफ्ते में करीब 15,800 मामले आये थे। बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है।

भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इस हफ्ते पिछले हफ्ते के मुकाबले  कोरोना के मामलों में 41 फीसदी की वृद्धि देखी गई है। भारत में कोरोना के 25 अप्रैल से 1 मई के बीच कुल करीब 22,200 नए मामले आये हैं। जबकि उसके पहले हफ्ते में करीब 15,800 मामले आये थे। कोरोना के मामलों में सबसे अधिक वृद्धि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में देखी गई है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है।

कोरोना के कुल नए मामलों में 68 फीसदी मामले दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से आ रहे हैं।  हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना के कारण मृत्यु दर में वृद्धि नहीं हुई है। पिछले हफ्ते दिल्ली में कोरोना के मामलों में 53 फीसदी की वृद्धि हुई है। करीब 20 राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। हालांकि ज्यादातर राज्यों में पिछले हफ्ते कोरोना के करीब 1 हजार मामले आए।

पिछले हफ्ते हरियाणा में करीब 3700 नए मामले आए  उसके पहले हफ्ते से करीब 61 फीसदी अधिक हैं। वहीं केरला में पिछले हफ्ते करीब 2000, उत्तर प्रदेश में करीब 1700, महाराष्ट्र में करीब 1000 कोरोना के नए मामले आये। राहत की बात ये है कि केरला में पिछले हफ्ते कोरोना के कारण किसी की मृत्यु नहीं हुई।

नोएडा में लागू हुई धारा 144

कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है। प्रदर्शन या भूख हड़ताल पर बैठने के लिए उच्च अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी। गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और नमाज के आयोजन की अनुमति नहीं होगी। अगर कोई भी कानून को तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पुलिस ने पिछले हफ्ते कहा कि कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच सार्वजनिक स्थानों पर बिना फेस मास्क के पाए जाने के बाद एक दिन में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक हजार से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया। बता दें कि नोएडा प्रशासन ने फेस मास्क का उपयोग जरूरी कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button