टेक्नोलॉजी

घर की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे ये बेहतरीन मोबाइल App ,करें डाउनलोड

अगर आप अपने घर को सुरक्षित रखने के लिए जूझ रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ ऐसे मोबाइल ऐप्स के ऑप्शन्स लेकर आए हैं, जिनको डाउनलोड करके आप आसानी से अपने घर को सेफ रख सकते हैं|

घर की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे ये बेहतरीन मोबाइल Apps, आज के समय में भी कई ऐसे इलाके जहां काफी चोरियां होती हैं और ये इलाके कोई दूर दराज स्थित इलाके नहीं बल्कि बड़े शहर हैं. लोगों को छुट्टियों या फिर काम के सिलसिले में घर बंद करके जाने में इस बात का डर लगा रहता है कि घर में कहीं चोरी न हो जाए. आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन मोबाइल ऐप्स के बारे में बताने जे रहे हैं जो आपके घर की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे..अपने घर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आजकल लोग घरों में सीसीटीवी कैमरा लगवाते हैं, जिससे हर वक्त अपने घर पर नजर रखी जा सके। वहीं बजट को देखते हुए कई लोग चाह कर भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगवा पाते।

अगर आप भी चोरों से बचने या अन्य किसी कारण से अपने घर में सीसीटीवी लगवाना चाहते हैं, पर बजट के चलते नहीं लगवा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। अगर आपके पास कोई पुराना मोबाइल फोन है, तो आपका काम बेहद आसानी से बन जाएगा। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना सीसीटीवी लगवाए भी सीसीटीवी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आप एक पुराने मोबाइल को ही सीसीटीवी कैमरा बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि ये ट्रिक कैसे काम करती है और मोबाइल फोन के सीसीटीवी बनाने के लिए आपको क्या करना होगा?
अगर आप भी अपने घर की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और घर से निकलते समय आपको चोरी का डर सताता रहता है तो हम आपको कुछ ऐसे सीसीटीवी (CCTV) मोबाइल ऐप्स के ऑप्शन्स देने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप कहीं से भी बैठकर अपने घर की सुरक्षा का ख्याल रख सकते हैं. अब अपने घर को सेफ रखने के लिए आपको बस एक पुराना मोबाइल फोन और ये मोबाइल ऐप की जरूरत है.इस ट्रिक से आप अपने मोबाइल को ही सीसीटीवी कैमरा बना सकते हैं। आप चाहे कहीं भी रहें लेकिन आप पूरे घर पर नजर रख सकते हैं। अगर आपका बजट आपको घर में कैमरा लगाने के लिए अलाउ नहीं करता है, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको बस एक पुराने मोबाइल फोन की जरूरत होगी।
आल्फ्रेड होम सिक्योरिटी कैमरा
तमाम अवॉर्ड्स से नवाजे जा चुके इस सिक्युरिटी ऐप को घर की सुरक्षा के मामले में काफी अच्छा माना जाता है. ये मोबाइल ऐप रिमोट ऐक्सेस, लाइव वीडियो और जूम जैसे फीचर्स के साथ आता है. इसमें आपको कुछ स्टोरेज कपैसिटी भी मिलती है जिससे आप रिकॉर्डिंग्स को सेव कर सकेंगे. इसमें आपको मोशन डिटेक्शन और सेरेन के फीचर भी मिलेंगे. इसका एक फ्री और एक पेड वर्जन है.अगर आपके घर में कोई ऐसा पुराना फोन है जिसका अब आप इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन फोन एकदम सही कंडीशन में है। यानी के उसका कैमरा वगैरा सब सही काम करता है, तो ये आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है।
आप इस मोबाइल का इस्तेमाल सीसीटीवी के लिए कर सकते हैं। मोबाइल डेटा और वाईफाई, हर तरह के नेटवर्क पर काम करने वाला यह ऐप आपको गूगल ड्राइव और ड्रॉप बॉक्स जैसे ऐप्स का भी सपोर्ट देता है. इसमें आपको टू-वे ऑडियो, मोशन डिटेक्शन जैसे कई सारे फीचर्स भी मिलते हैं. साथ ही, ऐप का यूजर इंटेरफेस भी इस्तेमाल करने के लिए काफी आसान है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button