देशशिक्षा

चिराग पासवान की पार्टी के नेताओं को महंगा पड़ा प्रदर्शन, नीतीश सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन ,चिराग पासवान को पुलिस ने हिरासत में लिया

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान नीतीश सरकार के खिलाफ मार्च निकाल रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि रोकने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की थी।

नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर रहे लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को पटना पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया। चिराग के साथ उनके समर्थकों को भी हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए जाने से पहले लोजपा अध्यक्ष ने नीतिश सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताकर बर्खास्त करने की मांग की।एलजेपी (R) सुप्रीमो चिराग पासवान ने मंगलवार को पटना की सड़कों पर नीतीश कुमार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. चिराग पासवान बिहार सरकार को बर्खास्‍त करने की मांग को लेकर राजभवन मार्च पर निकले. बिहार में कानून व्यवस्था और रिमांड होम मामले सहित कई मु्दों पर सरकार को घेरने के लिए चिराग पासवान और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. पटना के गांधी मैदान स्थित लोकनायक जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा स्थल से राजभवन तक के लिए मार्च निकाल रहे चिराग पासवान के समर्थक पुलिस से भिड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने एलजेपी (R) कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां भांजी और वॉटर कैनन से पानी की बौछार की. इसके साथ ही पुलिस ने चिराग पासवान को हिरासत में ले लिया और अपने साथ थाने ले गई.

नीतीश सरकार के खिलाफ चिराग पासवान और उनके समर्थकों ने ‘बिहार बचाओ यात्रा’ निकाली थी। चिराग के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता राजभवन की ओर निकले थे, तभी इनकम टैक्स चौराहे के पास पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन कार्यकर्ता अड़ गए। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया। चिराग पासवान राज्यपाल से मिलकर नीतीश सरकार के बर्खास्तगी की मांग करने वाले थे।प्रदर्शनकारियों की उस समय पुलिस से बहस भी हुई जब वे राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए राजभवन की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस द्वारा रोके जाने से उग्र प्रदर्शनकारियों ने अवरोधकों को तोड़ने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारे छोड़ीं।
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के साथ झड़प होने और रास्ता बाधित होने के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि पासवान और अन्य को एहतियातन हिरासत में लिये जाने के बाद सचिवालय पुलिस थाने ले जाया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।
लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के पुत्र और सांसद चिराग पासवान ने हिरासत में लिये जाने से पहले मीडियाकर्मियों से कहा, “नीतीश कुमार सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने, कानून व्यवस्था बनाए रखने, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित सभी मोर्चों पर नाकाम रही है। इसे तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button