विदेश

जापान : ओसाका सिटी की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग,19 लोगों की मौत

जापान के ओसाका शहर स्थिति एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। जापान की ब्रांडकास्टर निप्पौन होसो के अनुसार, आग 8 मंजिला बिल्डिंग में लगी थी

जापान के प्रसारक एनएचके ने बताया कि 19 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है और तीन अन्य को बचा लिया गया. जापान के अधिकारियों ने हालांकि इन खबरों की पुष्टि करने से इनकार कर दिया. जापान में किसी की मौत की आधिकारिक घोषणा अस्तपाल में मौत की पुष्टि होने और अन्य प्रक्रियांए पूरी होने तक नहीं की जाती. पीड़ितों को जिन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, उनमें से एक के चिकित्सक ने बताया कि ऐसा लगता है कि कई लोगों की मौत सांस लेते समय ‘कार्बन मोनोऑक्साइड’ शरीर में जाने से हुई, क्योंकि शरीर पर झुलसने या चोट के ज्यादा निशान नहीं है जापान के अधिकारियों ने हालांकि इन खबरों की पुष्टि करने से इनकार कर दिया. जापान में किसी की मौत की आधिकारिक घोषणा अस्तपाल में मौत की पुष्टि होने और अन्य प्रक्रियांए पूरी होने तक नहीं की जाती. पीड़ितों को जिन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, उनमें से एक के चिकित्सक ने बताया कि ऐसा लगता है कि कई लोगों की मौत सांस लेते समय ‘कार्बन मोनोऑक्साइड’ शरीर में जाने से हुई, क्योंकि शरीर पर झुलसने या चोट के ज्यादा निशान नहीं है.

आग किस वजह से लगी, अभी इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस प्रशासन ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि ओसाका जापान का प्रमुख इकॉनोमिक हब है। यह राजधानी टोक्यो के बाद जापान का दूसरा सबसे बड़ा मेट्रो शहर माना जाता है। हालांकि कुछ जापानी मीडिया ने कहा कि किसी व्यक्ति ने आग लगाने के लिए कथित तौर पर कोई लिक्विड फैलाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button