मेरठ

जिला अधिकारी के आदेशों की उड़ाई जा रही है धज्जियां, एसडीएम मवाना और प्रदूषण विभाग बना मुख दर्शक

मेरठ (सुमित ठाकुर) मेरठ के कस्बा परीक्षितगढ़ जिला मेरठ के मोहल्ला खजूरी दरवाजा के निवासियों ने मिलकर 23 जून 2022 को जिलाधिकारी मेरठ से दीपक ट्रेडर्स द्वारा रिहायशी मोहल्ले में रेत व डेस्ट की दुकान से हवा में रेत और डेस्ट के उड़ने से प्रदूषण व सामान ढोने के लिए वाहनों के बार-बार आगमन से ध्वनि प्रदूषण और गली मोहल्ले में निकल रहे बच्चों के लिए बड़ी दुर्घटना होने के खतरे को देखते हुए शिकायत की थी।

मेरठ (सुमित ठाकुर) मेरठ के कस्बा परीक्षितगढ़ जिला मेरठ के मोहल्ला खजूरी दरवाजा के निवासियों ने मिलकर 23 जून 2022 को जिलाधिकारी मेरठ से दीपक ट्रेडर्स द्वारा रिहायशी मोहल्ले में रेत व डेस्ट की दुकान से हवा में रेत और डेस्ट के उड़ने से प्रदूषण व सामान ढोने के लिए वाहनों के बार-बार आगमन से ध्वनि प्रदूषण और गली मोहल्ले में निकल रहे बच्चों के लिए बड़ी दुर्घटना होने के खतरे को देखते हुए शिकायत की थी जिस पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी मेरठ ने तत्काल एसडीएम मवाना, सहायक वैज्ञानिक अधिकारी, प्रदूषण विभाग व ई ओ नगर पंचायत की टीम गठित कर मौके से सामान हटवाने के निर्देश दिए थे।

गठित टीम द्वारा 24 जून 2022 को मौके पर पहुंचकर दीपक ट्रेडर्स को सामान हटाने अन्यथा 25 जून 2022 को नगर पंचायत द्वारा सामान हटवाने के लिए कहा गया था और नया सामान उतारने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी गईथी। परंतु उस दिन से लेकर आज तक ना ही सामान हटाया गया और ना ही कोई कार्यवाही की गई जबकि मोहल्ले वासियों द्वारा नए सामान के उतारने की जानकारी भी अधिकारियों को दी गई फिर भी समाचार लिखे जाने तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

दीपक ट्रेडर्स द्वारा नियमों के विरुद्ध आवासीय क्षेत्र में कार्य करने, वायु प्रदूषण जैसी गंभीर समस्या के साथ मोहल्ले में गंदगी, समान ढुलाई के लिए वाहनों के बार-बार आगमन से ध्वनि प्रदूषण व गली मोहल्ले से गुजर रहे छोटे छोटे बच्चों के साथ बड़ी दुर्घटना होने का खतरा हमेशा बना रहता है। आखिर संबंधित अधिकारी क्यों नहीं कर रहे हैं कोई कार्यवाही क्या किसी राजनीतिक दबाव या सांठगांठ कर ली गई है जो कि कार्यवाही करने में असमर्थथा सामने आ रही है जिसके चलते दीपक ट्रेडर्स जैसे और भी व्यापारियों के अधिकारियों द्वारा कार्यवाही न करने पर हौसले बुलंद होते हैं और मोहल्ले वासियों को दिक्कत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जिससे परेशान होकर आज फिर मोहल्ले वासियों नरेंद्र कुमार शर्मा, विनोद कुमार, वीरेंद्र शर्मा, शैलेंद्र सिंह (बिल्लू), ओम प्रकाश, अंशु देवी, राहुल कुमार ने मिलकर जिलाधिकारी मेरठ को अपनी समस्या से अवगत कराया अब देखना यह है कि क्या प्रशासनिक अधिकारी इस पर कोई कार्यवाही करते हैं या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button