देश

दाऊद इब्राहिम की बहन के घर से निकली ED की टीम और दाऊद के भाई इकबाल कासकर को हिरासत में लिया

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर से 4 घंटे तक की गई छापेमारी के बाद ईडी (ED Mumbai) की टीम बाहर आ गई है. आज (मंगलवार, 15 फरवरी) दाऊद इब्राहिम से संबंधित मुंबई के 10 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारियां कीं. इन छापेमारियों में गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया गया है.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर से 4 घंटे तक की गई छापेमारी के बाद ईडी (ED Mumbai) की टीम बाहर आ गई है. आज (मंगलवार, 15 फरवरी) दाऊद इब्राहिम से संबंधित 10 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारियां कीं. इनमें 9 मुंबई के ठिकाने और 1 ठाणे के ठिकाने हैं. एनआईए द्वारा दायर की गई एफआईआर और गुप्ततचर विभाग द्वारा दी गई जानकारियों के आधार पर ईडी द्वारा यह कार्रवाई की गई है.

मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला मामलों को लेकर पीएमएलए कानूनों के तहत यह छापेमारियां की गई हैं. इन छापेमारियों में महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का डी कंपनी से कनेक्शन के बारे में जानकारी हासिल करने की भी कोशिश की जा रही है. इन छापेमारियों में गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया गया है.अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके कुछ करीबियों पर दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग और वसूली के मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मुंबई में कई जगह पर छापेमारी की. एएनआई के सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारियों ने 10 जगहों पर रेड मारी है. वही प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी छापेमारी के सिलसिले में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर पर भी पहुंचे. ईडी उन सभी ठिकानों पर छापे मार रही है जो दाऊद इब्राहिम से या फिर उनके करीबियों से जुड़े हैं. हसीना पारकर दाऊद इब्राहिम की बहन है और उसकी पहले ही मौत हो चुकी है.
मुंबई में छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर (Haseena Parkar) के आवास भी पहुंचे थे. आईए हम आपको हसीना पारकर के बारे में बताते हैं कि आखिर उसका दाऊद से कितना गहरा संबंध था. हसीना पारकर को लोग अंडरवर्ल्ड क्वीन के नाम से भी जानते थे. हसीना पारकर की साल 2014 में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. करीब 50 साल की हसीना पारकर, हसीना आपा के नाम से भी लोगों के बीच में कुख्यात थी. बताया जाता है कि वो अपने बेटे अलीशाह और बेटी के साथ नागपाड़ा की गार्डन हाउस बिल्डिंग में रहती थी. हसीना की मौत के बाद इस बात की आशंका जताई गई थी कि दाऊद इब्राहिम भारत आ सकता है.

शिवसेना सांसद संजय राउत से मुंबई में आज पत्रकारों ने इन छापेमारियों पर सवाल किए तो संजय राउत ने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है, इसलिए वे कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन उन्होंने यह भी कह दिया कि नेताओं के नाम सामने आएंगे या उनके नाम घुसेड़े जाएंगे, यह देखने वाली बात होगी. ईडी के अधिकारियों के भ्रष्टाचार को उजागर करने का दावा करते हुए आज शाम 4 बजे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button