देशबड़ी खबरें

नए साल पर माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़,भगदड़ से 12 लोगों की मौत और 14 जख्मी,पीएम मोदी-राहुल गांधी ने जताया शोक

जम्मू कश्मीर में नए वर्ष के दौरान वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भगदड़ मचने से कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं.गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि हादसा 3 नंबर गेट पर हुआ है। यहां भीड़ अधिक थी।

वैष्णो देवी में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ से हुई जानमाल की क्षति से अत्यंत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवदेना।जम्मू-कश्मीर में नए साल के मौके पर माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई. इस हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालो में दो महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं, 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना। हादसे पर पीएम ने एलजी मनोज सिन्हा, मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह व नित्यानंद रॉय से बात भी की।
ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. गोपाल दत्त ने बताया, ‘माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ से 12 लोगों की मौत हो गई है। अब तक सही आंकड़ा सामने नहीं आया है। मृतकों का पोस्टमार्टम किया जाना है। इसके अलावा घायलों को नारायणा अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया है। अब तक 14 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है और घायलों के हर संभव इलाज का निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री ने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि यह हादसा तड़के 2:45 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट्स में हमें यह पता चला है कि कुछ लोगों के बीच बहस हुई थी और धक्का-मुक्की की स्थिति पैदा हो गई। इसके बाद लोग भागने लगे, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button