बड़ी खबरें

पंजाब के कपूरथला में निशान साहिब से बेअदबी कर रहे एक आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला

स्वर्ण मंदिर के बाद पंजाब के कपूरथला में निशान साहिब से बेअदबी कर रहे आरोपी एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला। घटना के बाद कपूरथला में तनाव का माहौल बन गया है।

यह घटना पंजाब के कपूरथला के निजामपुर की है। रविवार सुबह 4 बजे गांव के लोग उठे तो उन्होंने एक युवक को गुरुद्वारा साहिब में निशान साहिब की बेअदबी करते पाया।  गांव के लोगों ने 2 घंटे के बाद युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी।

पुलिस निजामपुर पहुंची और युवक को वहां से ले जाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण काफी उग्र हो गया। पुलिस मानसिक स्थिति का हवाल देकर आरोपियों को छोड़ देती है यह कहते हुए ग्रामीणों ने युवक को पुलिस को सौंपने से मना कर दिया। पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिया लेकिन लोगों ने एक न सुनी और बोले गांव के लोग अपने हिसाब से बेअदबी करने वाले आरोपियों को सजा देंगे।

भीड़ ने बेअदबी करने वाले आरोपी की पीट पीट कर जान ले ली। पुलिस के सामने भारी भीड़ उस कमरे में दाखिल हुई जहां बेअदबी करने वाला युवक कैद में रखा गया था। ग्रामीणों ने बेअदबी करने व्यक्ति को पीटने का वीडियो भी बनाया है।

कि इससे पहले शनिवार को स्वर्ण मंदिर में बेअदबी कर रहे एक शख्स की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी की घटना पर आरएसएस ने अपना बयान जारी किया है और ऐसी घटनाओं का पर्दाफाश करने की मांग की है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने बयान जारी कर कहा कि कल 18 दिसंबर को स्वर्ण मंदिर अमृतसर में घटित श्री गुरु ग्रंथ साहिब की अवमानना की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसकी घोर निंदा करता है। श्री गुरुग्रंथ साहिब व श्री गुरु परंपरा हम सबकी सांझी विरासत तथा श्रद्धा का विषय है व भारत की ज्ञान निधि का भंडार है। समाज को आपस में लड़वाने वाली ताकतें इसका षड्यंत्र कर रही है व करती रहती है। ऐसे षड्यंत्रकारियों का पर्दाफाश करके उन्हें कड़ा दंड देना चाहिए तथा समाज को ऐसी घटनाओं के कारण आपसी सद्भाव में कोई बाधा नहीं आने देनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button