राजनीति

पीएम मोदी :कांग्रेस के नेता पूर्वोत्तर की संस्कृति और पहनावे का उड़ाते हैं मजाक

प्रधानमंत्री ने कहा, 'बीजेपी सरकार ने असंभव को संभव कर दिखाया है. मणिपुर के हर क्षेत्र को बंद और नाकेबंदी से राहत मिली है. जबकि कांग्रेस ने मणिपुर की विशेषता ही बंद और नाकेबंदी बना दी थी. कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट के लोगों की भावनाओं और तकलीफों को कभी समझ ही नहीं पाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर के हेगांग में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘पिछले महीने मणिपुर ने अपनी स्थापना के 50 साल पूरे किए. पिछले पांच सालों में हमारी सरकार ने मणिपुर को विकसित करने का लक्ष्य रखा है. जनता ने बीजेपी का सुशासन देखा है. साथ ही, पार्टी की अच्छी मंशा भी देखी है.’

पीएम ने कहा, ‘राज्य ने पिछले कुछ दशकों में कई सरकारें, उनका कामकाज और उनके कारनामे देखे हैं. दशकों के कांग्रेस शासन के बाद भी मणिपुर में केवल असमानता थी. दशकों के कांग्रेस शासन में मणिपुर को असमानता और असंतुलित विकास ही मिला. लेकिन बीते 5 सालों में बीजेपी (BJP) की डबल इंजन की सरकार ने मणिपुर के विकास का पूरी ईमानदारी से प्रयास किया है.’मणिपुर विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हिंगांग पहुंचे. यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बीते दशकों में आपने अनेक सरकारों, उनका कामकाज और उनके कारनामे देखे हैं.

दशकों के कांग्रेस शासन में मणिपुर के हिस्‍से असमानता और असंतुलित विकास ही आया. लेकिन बीते 5 वर्षों में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने मणिपुर के विकास का पूरी ईमानदारी से प्रयास किया है.पीएम मोदी ने कहा, ये चुनाव मणिपुर के आने वाले 25 साल को निर्धारित करने वाला है. स्थि​रता और शांति की जो प्रक्रिया इन 5 सालों में शुरू हुई है उसमें अब हमें स्थायी बनाना है. इसलिए ​मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बननी बहुत आवश्यक है. भाजपा सरकार ने मणिपुर में असंभव को भी संभव बनाया है. बंद और ब्लॉकेड से मणिपुर का शहर हो या गांव, हर क्षेत्र को राहत मिली है. वरना कांग्रेस सरकार ने तो बंद और ब्लॉकेड को ही मणिपुर का भाग्य बना दिया था. मणिपुर में जो देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई गई है, वो इस क्षेत्र को स्पोर्ट्स का इंटरनेशनल हब बनाएगी. बीजेपी सरकार पूरे नॉर्थ ईस्ट में स्पोर्ट्स टैलेंट को प्रोत्साहित कर रही है, स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश कर रही है.

बता दें, मणिपुर विधानसभा में 60 सीटें हैं. यहां फिलहाल बीजेपी की सरकार है. साल 2017 में बीजेपी को सिर्फ 21 सीटें ही हासिल हुई थीं, इसी के चलते बीजेपी को सरकार बनाने के लिए दूसरी पार्टियों से बहुमत के लिए सहयोग लेना पड़ा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button