राजनीति

पीएम मोदी :10 दिन में दूसरी बार पहुंचेंगे काशी,प्रधानमंत्री काशी को देंगे करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात,बदल जाएगी शहर की सूरत

पीएम नरेंद्र मोदी 23 दिसंबर को काशी दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास तो कुछ का लोकार्पण करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, मोदी खरियांव में स्थित पी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी की आधारशिला रखेंगे। 30 एकड़ जमीन पर बनने वाले बनास डेयरी प्रतिदिन 5 लाख लीटर दूध को प्रोसेस करेगी। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगीपिंडरा के करखियांव में पीएम मोदी 23 दिसम्बर को वाराणसी की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 22 परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे.प्राचीनता को बरकरार रखते हुए आधुनिकता से तालमेल करती हुई काशी की गलियों का स्वरूप भी आधुनिक हो चुका है। करीब ढाई घंटे के काशी दौरे में पीएम मोदी पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट की आधारशिला रखने के साथ ही 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाएं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के अनुसार, करीब एक लाख से ज्यादा लोग पीएम की जनसभा में आएंगे. पीएम द्वारा 475 करोड़ की बनास काशी संकुल परियोजना का आधारशिला रखने के साथ पूर्वांचल में दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में नई क्रांति की शुरुआत होगी.इसी मंच से पीएम वाराणसी की तीनों तहसीलों के छह लाभार्थियों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र सौंपेंगे. इसके साथ ही वे एक क्लिक के जरिए प्रदेश के 33 जिलों के 20 लाख परिवारों को घरौनी यानी खतौनी प्रमाण पत्र का लिंक भेजेंगे. इसके बाद वे 870.16 करोड़ की लागत से निर्मित पांच परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही 1225.51 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button