शिक्षासरकारी नौकरी

पुलिस भर्ती : पश्चिम बंगाल पुलिस की परीक्षा की तारीख घोषित, इन पदों पर भर्ती के लिए होगी लिखित परीक्षा

पुलिस भर्ती 2021: श्चिम बंगाल पुलिस के सभी उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने कॉन्स्टेबल (एक्साइज) पदों पर भर्ती के करी लिखित परीक्षा की तारीख घोषित । राज्य सरकार के वित्त विभाग के तहत होगी कॉन्स्टेबल (एक्साइज) पदों पर भर्ती।

उम्मीदवार पश्चिम बंगाल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर लिखित परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं, जिन उम्मीदवारों ने WB Excise Constable Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था।

2 जनवरी 2022 को दोपहर 12:00 से 1:30 बजे श्चिम बंगाल कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की जाएगी। 21 दिसंबर 2021 को परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। श्चिम बंगाल पुलिस के सभी उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। पोस्ट के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।

3000 रिक्त पदों पर पश्चिम बंगाल में कॉन्स्टेब की भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों से पूछे जाएंगे इंग्लिश, रीजनिंग, एलिमेंट्री मैथमेटिक्स, जनरल अवेयरनेस और जनरल नॉलेज से कुल 90 अंकों के ऑब्जेक्टिव सवाल। नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button