विदेश

बहन किम यो जोंग ने दी किम जोंग उन को चेतावनी, परमाणु हमले से कर देंगे साउथ कोरिया का सफाया

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने साउथ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि साउथ कोरिया की तरफ से किसी भी तरह का हमला किया जाता है तो नॉर्थ कोरिया परमाणु हमले के जरिए उसका सफाया कर देगा।

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने साउथ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि साउथ कोरिया की तरफ से किसी भी तरह का हमला किया जाता है तो नॉर्थ कोरिया परमाणु हमले के जरिए उसका सफाया कर देगा।

किम यो जोंग की यह चेतावनी साउथ कोरिया के रक्षा प्रमुख सुह वुक की टिप्पणी के बाद आयी है जिसमें उन्होंने बीते शुक्रवार को कहा था कि “साउथ कोरियाई आर्मी के पास ऐसी मिसाइल्स मौजूद हैं जो नॉर्थ कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च पैड को बड़ी आसानी के साथ बिल्कुल सटीकता से निशाना बना सकती है।”

किम यो जोंग ने सुह के इस बयान के बाद कहा कि यदि वे न्यूक्लियर स्टेट नॉर्थ कोरिया पर किसी भी तरह का हमला करने की सोचते हैं तो बहुत बड़ी गलती होगी। वहीं, नॉर्थ कोरिया के सरकारी मीडिया में किम यो जोंग के सलाहकार ने बयान जारी करते हुए कहा कि यदि साउथ कोरिया हम पर किसी भी तरह का हमला करता है तो हमारी परमाणु सेना जबाबी कार्यवाही करते हुए अपने कर्तव्य का पालन करेगी।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी परमाणु सेना का उधेश्य देश की रक्षा करना है। किसी भी देश की सेना  यदि हम पर हमला करती है तो हम इन हथियारों का उपयोग कर उनका सफाया कर देंगे।  वहीं साउथ कोरियाई आर्मी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम नहीं समझते कि उनकी आर्मी हमारे देश की आर्मी का मुकाबला किसी भी मायने में कर पाएंगी।

तोड़े प्रतिबंध 

नॉर्थ कोरिया ने सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को पिछले महीने दरकिनार करते हुए 2017 के बाद पहली बार लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था जिसके बाद साउथ के रक्षा मुख्य ने मिसाइल लॉन्च पैड को निशाना बनाने की बात कही थी।

तानाशाह की सबसे करीबी

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के सबसे करीबी किम यो जोंग को माना जाता है। वह उनके निजी स्टाफ की चीफ है इसके साथ कोई भी चीज जो किम जोंग उन है वह ही उसका निरीक्षण करती है।  किम यो जोंग की शादी 2014 में चोए सोंग के साथ हो चुकी है, उनके पिता को किम जोंग उन का करीबी माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button