मेरठ

बुढ़ाना मोड पर दो स्कूल बसों की भीषण टक्कर,भिड़ंत इतनी तेज थी कि एक बस कई टुकड़ों में बंट गई, 2 बच्चों की मौत, 6 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। शहर कोतवाली इलाके के बुढ़ाना मोड़ पर दो स्कूल बसों की भीषण टक्कर हो गई, हादसे में सगे भाई-बहन की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए। इसमें कई लोग घायल हैं। कई की हालत गंभीर है।

मुजफ्फरनगर के शहर कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना मोड़ पर कोहरे के चलते दो स्कूल बस आपस में टकरा गईं। हादसे में 10 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं। चार बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है। उन्हें एसडी ग्लोबल अस्पताल मेरठ रेफर किया गया है। जिनमें दो बच्चों की मेरठ में उपचार के दौरान मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गुरुवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ। यहां दो स्कूली बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई।
हादसे में सगे भाई-बहन की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हुए हैं। इनमें 10 बच्चे और 2 ड्राइवर, 2 कंडक्टर हैं। 6 बच्चों की हालत गंभीर है। इनमें 4 बच्चों को मेरठ रेफर कर दिया गया है। हादसा शहर कोतवाली के बुढ़ाना मोड़ के पास हुआ।हादसे में एक प्राइवेट कार भी क्षतिग्रस्त हुई है। हादसा इतना जबरदस्त था कि मौके पर चीख-पुकार मच गई। राहगीरों ने पुलिस की मदद करते हुए बच्चों को निकाल कर अस्पताल भिजवाया। 10 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं जिसमें एक बस के चालक व चार बच्चों को गंभीर अवस्था में मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि एक छात्र, एक छात्रा और एक ड्राइवर की इलाज के दौरान मौत हो गई है।
गुरुवार तड़के शहर के जानसठ रोड स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल व सर रविंद्र नाथ टैगोर पब्लिक स्कूल की बसें बच्चों को लेकर स्कूल आ रही थी। बुढ़ाना मोड़ से शाहपुर की तरफ दोनों बसों में घने कोहरे व वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। जीडी गोयनका की मिनी बस की रफ्तार तेज होने के कारण उसमें सवार बच्चे व ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर बच्चों की चीख-पुकार सुनकर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने अपने वाहन रोक लिए। लोगों ने राहत कार्य शुरू करते हुए पुलिस को हादसे की जानकारी दी। इसी बीच बस के दुर्घटना होने की सूचना मिलने के बाद आशंकित बच्चों के अभिभावक भी घटनास्थल पर पहुंचने शुरू हो गए देखते देखते भारी भीड़ वहां लग गई। आनन-फानन में शहर कोतवाली व शाहपुर की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने किसी तरह बस में फ॔से घायल बच्चों को निकालकर जिला अस्पताल उपचार हेतु भिजवाया। एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी मौके पर पहुंच गए ।हादसे में मिनी बस का ड्राइवर सलीम निवासी व 4 बच्चों को गंभीर हालत के चलते मेरठ रेफर कर दिया गया है। घायल बच्चों में लक्षित और बेसिक पीनना निवासी व समीर और महा बताए गए है।एसएसपी ने एंबुलेंस का रास्ता किलयर कराने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया ।इस संबंध में मेरठ एसएसपी से भी बात की गई है। ताकि एम्बुलेंस जाम न फसे।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह जीडी गोयनका स्कूल की बस बच्चों को लेकर लौट रही थी, जबकि रविंद्र नाथ टैगोर स्कूल की बस बच्चों को लेने जा रही थी। बुढ़ाना मोड़ के नजदीक कोहरे और तेज गति के चलते दोनों बस आपस में टकरा गईं। जीडी गोयनका की बस में सवार बच्चे घायल हो गए।मुजफ्फरनगर में दो स्कूल बसों की टक्कर में भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. हादसे में दो सगे भाई-बहन की मौत हो गई, जबकि 16 लोगों के घायल होने की खबर है. सड़क हादसे में कुल 12 बच्चे घायल हुए हैं. दोनों बसों के ड्राइवर और कंडक्टर समेत 4 लोगों को भी जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button