राजनीति

भाजपा को इस्तीफा देने के बाद, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री माइकल लोबो

गोवा सरकार के पूर्व मंत्री माइकल लोबो अपनी पत्नी दलीला लोबो के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। माइकल लोबो ने सोमवार को मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा दिया था। उन्होंने भाजपा पर निशाना भी साधा था।

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद माइकल लोबो ने भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि भाजपा में कार्यकर्ताओं की कोई अहमियत नहीं है। भाजपा नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए लोबो ने कहा कि पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर का जो मार्गदर्शन था वो अब पार्टी में आगे नहीं जा रहा है, उनके समर्थकों को भी दरकिनार कर दिया है।वहीं राज्य के एक और मंत्री और निर्दलीय विधायक गोविंद गौडे ने भी मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. वह भाजपा में शामिल होंगे. प्रियोल से निर्दलीय विधायक गौडे 2017 से भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का समर्थन कर रहे हैं. वह मनोहर पर्रिकर सरकार में मंत्री थे. उनके निधन के बाद बनी प्रमोद सावंत सरकार में भी मंत्री हैं.

बता दें कि गोवा में एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होगा। 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा का चुनाव 14 फरवरी को एक चरण में होगा। 10 मार्च को पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों की गिनती की जाएगी। गोवा के साथ ही पंजाब और उत्तराखंड में भी एक चरण में 14 फरवरी को मतदान किए जाएंगे।
उन्होंने कहा, मैं भाजपा में शामिल होने के लिए उनकी ओर से दिए गए निमंत्रण का सम्मान करता हूं. मैं पिछले पांच साल से उनके साथ हूं और मैंने उनके साथ मिलकर काम किया है. गौडे तटीय राज्य के कला और संस्कृति और जनजाति कल्याण मंत्री हैं.गौरतलब है कि बीते एक महीने में भाजपा के चार विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। माइकल लोबो के बाद मायमे विधानसभा सीट से विधायक प्रवीण ने कमल का साथ छोड़ दिया था। वहीं, इससे पहले अलीना साल्दानहा, कार्लोस अल्मीडा भी भाजपा को अलविदा कह चुके हैं। अलीना आप में शामिल हो चुकी हैं, जबकि कार्लोस ने कांग्रेस ज्वाइन की है।

उन्होंने कहा, एक निर्दलीय (विधायक) के रूप में, मैंने महसूस किया है कि कुछ मुश्किलें रहती हैं. जब आप राजनीतिक दल में होते हैं, तो संगठन आपका समर्थन करने के लिए होता है. कार्यकर्ता बहुत अहम होते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button