देशबड़ी खबरें

मासूम बच्ची को नोचकर मार डाला दिल्ली के आवारा कुत्तों ने, डॉग केयर पर छिड़ी बहस: मेनका गांधी से पूछा सवाल

आवारा कुत्तों ने पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में पार्क में खेल रही तीन साल की मासूस बच्ची को नोचकर मार डाला। मासूम के माता-पिता का ध्यान बच्ची पर जाने से पहले बच्ची की मौत हो चुकी थी।

आवारा कुत्तों का आंतक बढ़ता जा रहा है देश की राजधानी दिल्ली में। आवारा कुत्तों ने पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में पार्क में खेल रही तीन साल की मासूस बच्ची को नोचकर मार डाला। कुत्तों को इंसान से ज़्यादा अधिकार है यह लिखते हुए एक वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने भाजपा सांसद मेनका गांधी को ट्विटर पर टैग किया। 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “दिल्ली में आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्ची को नोचकर मार दिया। हर इलाक़े में सड़कों पर कुत्तों का आतंक है मेनका गांधी की कृपा से कुत्तों को इंसान से ज़्यादा अधिकार। नगर निगमों ने कुत्तों को पकड़ना बंद कर दिया। मोहल्ला क्लिनिक में कुत्ते काटने की दवाई नहीं।”

ट्वीट के बाद आवारा कुत्तों को लेकर बहस छिड़ गई है। पत्रकार हर्षवर्धन त्रिपाठी ने इस ट्वीट पर लिखा, “अत्यंत गम्भीर है सर, लेकिन सरकार से लेकर समाज तक मनुष्य से अधिक कुत्ताप्रेमी हो गया है। इस तेज़ी से संख्या बढ़ रही है कि आने वाले दिनों में ऐसे दर्दनाक हादसे बढ़ेंगे। हमारी सोसायटी तक में कुत्तों ने बुरा हाल कर रखा है। देसी सड़क पर और घरों में विदेशी कुत्ते मनुष्य पर भारी पड़ रहे।”

हीं काउंसिल ऑफ स्ट्रैटेजिक अफेयर्स से संबद्ध सामरिक विश्लेषक दिव्य कुमार सोती ने लिखा, “कुत्तों की देसी नस्लें घरों में पाली जानी चाहिए और विदेशी नस्लों को पालना कम होना चाहिए। सड़कों की स्थिति में स्वतः सुधार होगा।”

भाजपा सांसद मेनका गांधी जानवरों पर होने वाली हिंसा, बेजुबानों पर होने वाले अत्याचारों पर अक्सर आवाजें उठाती हैं। काफी सुर्खियों में भी रहता है उनका पशु प्रेम। कई संगठनों के जरिए जानवरों के हित में भी करती हैं काम। इन सबको देखते हुए आलोक मेहता ने आवारा कुत्तों के आतंक को लेकर अपनी बात लिखते हुए मेनका गांधी को ट्विटर पर टैग किया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button