मेरठ

यूपी चुनाव 2022: रालोद ने छपरौली में प्रत्याशी बदलकर किया बड़ा बदलाव, सिवालखास विधानसभा सीट पर विरोध जारी

मेरठ में सिवालखास विधानसभा सीट से पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद को रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ाए जाने की घोषणा के बाद पूरे सियासी में हल्का भूचाल आ गया है। रालोद से जाट प्रत्याशी को टिकट नहीं दिए जाने के वजह से कार्यकर्ताओं में बेहद गुस्सा है।

छपरौली विधानसभा सीट पर रालोद ने बड़ा बदलाव किया है। यहां अब गठबंधन से प्रो अजय कुमार को पूर्व विधायक वीरपाल राठी की जगह प्रत्याशी बनाया गया है। बताया जा रहा है कि प्रत्याशी जनता के द्वारा विरोध होने के कारण बदलना पड़ा। बागपत में रालोद के प्रत्याशी घोषित होते ही विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को लोगों ने दिल्ली में चौधरी जयंत सिंह के आवास पर छपरौली के प्रत्याशी वीरपाल राठी के विरोध में हंगामा किया।

लोगों ने जयंत सिंह के आवास पर प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर दिनभर डेरा डाले रखा। लोगों ने चौधरी जयंत से यहां तक कह दिया कि अगर प्रत्याशी नहीं बदला जाता है तो वे पंचायत करके प्रत्याशी उतारेंगे और उसे जीतने के बाद यहां लेकर आएंगे। इसके बाद प्रत्याशी को लेकर चौधरी जयंत ने विचार करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही कहा कि यदि प्रत्याशी नहीं बदला जाता है तो क्षेत्र के लोग पंचायत करके प्रत्याशी उतारेंगे। उसे जीत दिलाकर आपके पास लेकर आएंगे तो उसे तब रालोद में शामिल कर लेना।

लोगों की यह बात सुनकर चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि वह अभी इस पर विचार कर रहे हैं। वहीं, छपरौली क्षेत्र के टिकट के सभी दावेदारो को भी चौधरी जयंत सिंह ने बुलवाए और उनके साथ भी छपरौली की स्थिति को लेकर बातचीत की।

मेरठ में सिवालखास विधानसभा सीट से पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद को रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ाए जाने की घोषणा के बाद पूरे सियासी में हल्का भूचाल आ गया है। दिल्ली से लेकर सिवालखास तक लोग खुलकर विरोध में आ गए हैं। लोगों ने रालोद के फेसबुक पेज पर टिकट पर सवाल उठा दिए।

लोगों में गुस्सा इतना है कि कई गांवों में जयंत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रालोद के झंडे में आग लगा दी गई। पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल देव ने आहत होकर पार्टी ही छोड़ दी है। रालोद से जाट प्रत्याशी को टिकट नहीं दिए जाने के वजह से कार्यकर्ताओं में बेहद गुस्सा है। जाट महासंघ की तरफ से भी एलान कर दिया है कि अगर सिवालखास से जाट प्रत्याशी नहीं बनाया गया तो वे किसी भी विधानसभा सीट पर गठबंधन को वोट नहीं देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button