मेरठ

विदेश से लौटकर आए लोगों की होगी लोकेशन ट्रेस ,झूठ बोलकर दूसरे जनपदों में खुद को रहना बता रहे है।

बागपत जिले में विदेशों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। ऐसे भी लोग विदेश से आए है जो झूठ बोलकर दूसरे जनपदों में खुद को रहना बता रहे है। ऐसे लोगों की लोकेशन ट्रेस की जाएगी।

बागपत जिले में विदेशों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। ऐसे भी लोग विदेश से आए है जो झूठ बोलकर दूसरे जनपदों में खुद को रहना बता रहे है। ऐसे लोगों की लोकेशन ट्रेस की जाएगी। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग पुलिस मेहकमे का सहयोग लेगा। एसपी को पत्र जारी कर नंबरों को ट्रेस करने का अनुरोध किया जाएगा। ताकि जिले में नए वैरिएंट ओमिक्रोन न फैले। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। विदेशों से लौटकर आ रहे लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए हुए है।

विभाग को आशंका है कि लोग झूठ बोल रहे है। खुद को जिले में होने के बावजूद दूसरे जनपद में होना बता रहे है। इसके लिए एसपी को पत्र लिखकर दूसरे जनपदों में रहने वाले लोगों की लोकेशन को ट्रेस किया जाएगा। ट्रेस में ये लोग बागपत में मिले तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि एसपी को पत्र लिखकर विदेश से आने वाले लोगों के लोकेशन जानने के लिए ट्रेस किया जाएगा।

विभाग को मिली सूची

विभाग को मिली सूची में है 50 लोग, जिनमें 14 लोग जो अन्य जनपद के, 21 को ट्रेस किया जा चुका है जो बागपत के ही रहने वलो है। 12 लोगों को अभी तक ट्रेस नहीं किया गया, क्योंकि किसी के फोन स्वीच आफ है तो किसी के नंबर गलत है। तीन लोग है अन्य राज्य के मिले है। इनमें 13 लोगों की सूची गुरुवार को मिली है ,छह लोग बड़ौत तहसील के ट्रेस किए गए है, पांच लोगों ने अन्य जनपद में होना बताया और दो ट्रेस नहीं हो पाए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button