खेल

विराट कोहली प्रेस कांफ्रेंस हाइलाइटस: केपटाउन टेस्ट मैच में सिराज नहीं खेलेंगे, अपनी फिटनेस पर भी दिया अपडेट

विराट कोहली ने केपटाउन में होने वाले सीरीज के आखरी टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है, उन्होंने कहा मुझे कुछ साबित करने की जरूरत नहीं, तीसरे टेस्ट में खेलूंगा।

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि सिराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में नहीं खेल सकेंगे। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वो अपने खेल से बेहद खुश हैं और उन्हें किसी के सामने खुद को साबित करने की जरूरत नहीं है। कोहली ने नवंबर 2019 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है।

सिराज नहीं है फिट
दूसरे टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की ‘हैमस्ट्रिंग’ में खिंचाव आ गया था। कोहली ने उनकी फिटनेस को लेकर कहा- सिराज अभी रिकवरी कर रहे हैं। वे अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। मुझे नहीं लगता कि हमें एक ऐसे तेज गेंदबाज पर दांव खेलना चाहिए जो 110% मैच फिट नहीं है। हालांकि विराट ने यह नहीं बताया कि सिराज की जगह अगले टेस्ट में कौन खेलेगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला वे, कोच और उप कप्तान मिल कर लेंगे।
विराट ने आगे कहा- मौजूदा समय में हमारे पास तेज गेंदबाजों का बढ़िया ग्रुप है। हम सोच में पड़ जाते हैं कि किसे प्लेइंग-XI में मौका दे। सच कहूं तो मैं इससे बहुत खुश हूं।

बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलना है फिट न रहने का कारण
विराट ने कहा- यह नहीं भूलना चाहिए कि हम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं। तमाम इंटरनेशनल मैचों के लिए हम चाहते हैं कि अपनी बेस्ट टीम उतारें। लेकिन, जितनी क्रिकेट अब होती है उसे ध्यान में रखते हुए बीच-बीच में कुछ खिलाड़ियों का चोटिल होना असामान्य नहीं है। उन्होंने आगे एक बल्लेबाज के रूप में क्या सोचते हैं, इससे लेकर भी उन्होंने जानकारी दी। कोहली ने कहा, “मैं जिस तहर से खेल रहा हूं, उस पर मुझे खुशी और बहुत गर्व है, क्योंकि आप टीम में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ जुडें रहना चाहते हैं और मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रयास हमेशा करते रहना है।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज में अब तक दो मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने एक मैच में जीत और दूसरे में हार का सामना किया है। इस सीरीज का आखिरी मैच आज से केपटाउन में खेला जाएगा। यह मुकाबला निर्णायक साबित हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button