खेल

सानिया मिर्जा पहुंची क्वार्टर फाइनल में, अहम है यह जीत सानिया के लिए

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2022 में अपने करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने 4 जनवरी 2022 को एडिलेड में खेले जा रहे डब्ल्यूटीए 500 टूर के वुमन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सानिया के लिए अहम है यह जीत।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2022 में अपने करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने 4 जनवरी 2022 को एडिलेड में खेले जा रहे डब्ल्यूटीए 500 टूर के वुमन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सानिया के लिए अहम है यह जीत, क्योंकि साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन मेलबर्न में ही खेला जाना है।

2016 में सानिया मिर्जा ने वुमन्स डबल्स में ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब भी जीता था। सानिया मिर्जा की यह जीत ऑस्ट्रेलिया ओपन में उनकी राह प्रशस्त कर सकती है।

प्रतियोगिता के पहले दौर में पहला सेट गंवाने के बाद सानिया और नादिया किचनोक ने शानदार वापसी की। टूर्नामेंट में दोनों ने दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी गैब्रिएला डाब्रोवस्की और गियुलिआना ओल्मोस को 1-6, 6-3, 10-8 से हराया और दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

अब ऑस्ट्रेलिया की प्रिस्किला हॉन और शर्लोट केम्पेनर्स-पीकॉज और अमेरिका की शेल्बे रोजर्स और इंग्लैंड की हीथर वाटसन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से उनका क्वार्टर फाइनल में मुकाबला होगा।

इसके साथ ही भारत के शीर्ष पुरुष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने भारत के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी, रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बनाई। ये दोनों एटीपी टूर में पहली बार जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के लिए भी मंगलवार का दिन अच्छा रहा। रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने एडिलेड में ही खेले जा रहे एटीपी 250 टूर में आसान जीत दर्ज की।

रामकुमार ने बाद में पीटीआई से कहा, ‘हमारा मैच अच्छा था। हम दोनों ने अच्छी सर्विस की और अच्छे रिटर्न किये। हमने अच्छा तालमेल बिठाया और रणनीति पर कायम रहे। मुझे बोपन्ना के साथ खेलकर हमेशा खुशी होती है जो कि बेहद अनुभवी खिलाड़ी है।’

पहला ग्रैंडस्लैम 17 जनवरी से मेलबर्न में शुरू होना है। रामकुमार को मेन्स सिंगल्स क्वालिफायर्स में डेनमार्क के होल्गर रून से 4-6 6-7(7) से हार का सामना करना पड़ा था। एडिलेड में खेली जा रही प्रतियोगिताओं से खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियां कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button