मेरठ

हापुड़ अड्डा चौराहे से जुड़ेगा दिल्ली एक्सप्रेस ,डेढ़ साल में बनकर तैयार होगा, होंगे 45 करोड़ रुपये खर्च

23 दिसंबर को इस काम का शुभारंभ करेंगे। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को शहर के करीब लाने के लिए केंद्र सरकार ने हापुड़ अड्डा चौराहा से बिजली बंबा चौराहा तक सड़क को 6 लेन का बनाने की मंजूरी दे दी है।

अब दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को हापुड़ अड्डा चौराहे से जोड़ा जाएगा।हापुड़ अड्डा चौराहे से दिल्ली का सफर तेज होगा। इसके लिए हापुड़ अड्डा स्क्वायर से बिजली बंबा चौराहा तक की सड़क भी 6 लेन की होगी।केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी 23 दिसंबर को इस काम का शुभारंभ करेंगे। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को शहर के करीब लाने के लिए केंद्र सरकार ने हापुड़ अड्डा चौराहा से बिजली बंबा चौराहा तक सड़क को 6 लेन का बनाने की मंजूरी दे दी है।केंद्र सरकार ने इसके लिए करीब 45 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दिए हैं। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा था कि हापुड़ अड्डा चौराहा से बिजली बंबा बाईपास तकसड़क दोनों तरफ 2 लेन की है ।

हापुड़ रोड के ओडियन नाला पर 6 लेन हाईवे के लिए चौड़ा पुल बनाया जाएगा। इसके लिए परियोजना में चार करोड़ का प्रावधान किया गया है।

केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने हापुड़ अड्डा चौराहा से बिजली बंबा बायपास तक 6 लेन की हाईवे परियोजना को मंजूरी देते हुए चालू वित्तवर्ष 2021-22 में काम शुरू करने के लिए चार करोड़ रुपये और निर्माण कार्य से पहले एक करोड़ 59 लाख रुपये जारी किए हैं। इस प्रकार 10 प्रतिशत से अधिक राशि का कार्य अगले तीन माह में ही करना है। शेष राशि अगले वित्तीय वर्ष 2022-23 में जारी की जाएगी।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने 6 लेन सड़क बनाने के लिए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी
को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि इससे बुलंदशहरएनएन-235 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के साथ मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेस-वे का सफर भी आसान हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button