बिज़नेस

होली से पहले बैंक जाने का है प्लान तो जल्दी चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट,अगले हफ्ते लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

मार्च का महीना त्योहारों से भरा हुआ है ऐसे में अगर आपका बैंक जाने का प्लान है तो उससे पहले आप छुट्टियों की लिस्ट (march bank holidays 2022) जरूर चेक कर लें.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से मार्च 2022 के लिए जारी की गई बैंकों की छुट्टियों (Bank Holidays in March 2022) की लिस्‍ट के अनुसार, इस हफ्ते 7 दिन में से 4 दिन बैंक बंद रहेंगे. अगर आप भी बैंक से संबंधित कोई काम करना चाहते हैं तो ब्रांच जाने से पहले बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays List) जरूर देख लें. आरबीआई की तरफ से जारी किये गए इस लिस्‍ट के अनुसार, मार्च 2022 में कुल 13 दिन बैंक बंद रहेंगे. मार्च का महीना त्योहारों से भरा हुआ है ऐसे में अगर आपका बैंक जाने का प्लान है तो उससे पहले आप छुट्टियों की लिस्ट (march bank holidays 2022) जरूर चेक कर लें. अगले हफ्ते बैंक में लगातार 4 दिन काम काज नहीं होगा. बता दें होली की वजह से बैंकों में यह छुट्टी होगा. आइए आपको बताते हैं किस दिन कौन से शहर के बैंक बंद रहेंगे

आरबीआई जारी करता है छुट्टियों की लिस्ट
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट जारी की जाती है. आरबीआई साल की शुरुआत में ही बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट जारी कर देता है. इसमें राज्य के हिसाब से छुट्टियां शामिल रहती हैं. आपको बता दें मार्च महीने में बैंक की कुल 13 दिन की छुट्टियां थी, जिसमें 4 रविवार भी शामिल हैं. इसके अलावा ये छुट्टियों की लिस्ट राज्य के हिसाब से हैं.
17 मार्च – (होलिका दहन)- देहरादून, कानपुर, लखनऊ और रांची में बैंकों में कामकाज नहीं होगा.
18 मार्च – (होली/धुलेटी/डोल जात्रा)- बेंगलुरु, भुबनेश्वर, चेन्नई, इंफाल, कोच्चि, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम को छोड़ अन्य स्थानों में बैंक बंद रहेंगे.
19 मार्च – (होली/याओसांग का दूसरा दिन)- भुबनेश्वर, इंफाल और पटना के बैंक बंद रहेंगे.
20 मार्च रविवार साप्ताहिक अवकाश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button