देश

कर्नाटक हिजाब विवाद में अलकायदा की एंट्री, जवाहिरी ने वीडियो जारी कर मुस्कान को बताया बहन और तारीफ में कविता भी पढ़ी

कर्नाटक हिजाब बैन मामले में अल कायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी की एंट्री हो गई है। जवाहिरी ने 9 मिनट का वीडियो जारी कर्नाटक की छात्रा मुस्कान खान की तारीफ की है जिसने 'जय श्री राम' का नारा लगाने वाली भीड़ के आगे 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाया।

कर्नाटक हिजाब विवाद में आतंकी संगठन अल कायदा भी कूद पड़ा है। अल कायदा सरगना अल-जवाहिरी ने वीडियो जारी कर कहा कि हिजाब विवाद पर दुनियाभर के मुसलमान उन लड़कियों का खुलकर सपोर्ट करें, जो इसको पहनने के लिए लड़ रही हैं।

डेली मेल की वेबसाइट पर मौजूद 9 मिनट के इस वीडियो में जवाहिरी ने कहा- भारत के हिंदू लोकतंत्र में मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है। उसने कर्नाटक हिजाब विवाद के दौरान सुर्खियों में आई मुस्कान को महान गर्ल बताया।

आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी ने कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर जहर उगला है। हिजाब बैन को उत्पीड़न बताते हुए जवाहिरी ने भारतीय मुस्लिमों को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए उकसाया है। जवाहिरी ने 9 मिनट का वीडियो जारी कर्नाटक की छात्रा मुस्कान खान की तारीफ की है जिसने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने वाली भीड़ के आगे ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाया। जवाहिरी ने मुस्कान की तारीफ में कविता भी पढ़ी।

मुस्कान की तारीफ में पढ़ी कविता
जवाहिरी ने बताया कि ‘मुझे वीडियो और सोशल मीडिया के जरिए मुस्कान के बारे में पता चला और इस बहन ने तकबीर की आवाज उठाकर मेरा दिल जीत लिया। इसलिए मैं उसकी तारीफ में कविता पढ़ रहा हूं।’ कविता पढ़ने के बाद जवाहिरी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत उन देशों पर हमला बोला जिन्होंने हिजाब बैन किया। उसने इन देशों को पश्चिमी देशों का सहयोगी बताकर निशाना साधा।

जनवरी से शुरू हुआ कर्नाटक हिजाब विवाद
नवंबर के बाद यह जवाहिरी का पहला वीडियो है। जवाहिरी के वीडियो से साफ है कि वह हिजाब विवाद से जागरूक है। गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में कर्नाटक में हिजाब विवाद शुरू हुआ। उडुपी के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर क्लास में जाने से रोक दिया गया। इसके बाद देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए। हिजाब के विरोध में मांड्या के पीईएस कॉलेज में कुछ छात्र भगवा शॉल पहनकर आ गए।इस वीडियो में जवाहिरी ने कर्नाटक की स्कूल छात्रा मुस्कान खान की दिल खोलकर तारीफ की है. जवाहिरी के इस वीडियो के साथ एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें मुस्कान के लिए लिखा है- Noble woman of india. वीडियो में जवाहिरी मुस्कान के लिए लिखी एक कविता पढ़ता नजर आ रहा है. वह कहता है कि मुझे वीडियो और सोशल मीडिया के जरिए मुस्कान के बारे में पता चला और इस ‘बहन’ (Sister) ने ‘तकबीर’ की आवाज उठाकर मेरा दिल जीत लिया है, इसीलिए मैं उसकी तारीफ में कविता पढ़ रहा हूं. कविता पढ़ने के बाद जवाहिरी ने हिजाब पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों की निंदा की. उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश को भी पश्चिमी देशों का सहयोगी बताकर निशाना साधा.

बाद में यह मामला कर्नाटक हाई कोर्ट पहुंचा। सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने फैसला दिया कि हिजाब इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग नहीं है और इसलिए राज्य सरकार को इसे स्कूलों के अंदर यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाने का आदेश नहीं दिया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button