विदेश

पाकिस्तानी सेना ने इमरान के दावे पर किया पलटवार, सुरक्षित नहीं है शहबाज शरीफ के हाथों में परमाणु हथियार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच में परमाणु हथियार को लेकर बीच जुबानी जंग चल रही है। जिसमें, पाकिस्तानी सेना ने कहा कि पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति सिर्फ एक व्यक्ति की जागीर नहीं है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच में परमाणु हथियार को लेकर बीच जुबानी जंग चल रही है। दरअसल, इमरान खान ने दावा किया था कि शहबाज शरीफ के हाथों में परमाणु हथियार सुरक्षित नहीं हैं। इस पर पाकिस्तानी सेना का बयान सामने आया है। जिसमें सेना ने इमरान खान के दावों का खंडन किया है।

सेना ने कहा कि पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति सिर्फ एक व्यक्ति की जागीर नहीं है।  सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक (डीजी) मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने इमरान खान के दावों को खंडन करते हुए कहा कि पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति सिर्फ एक व्यक्ति की जागीर नहीं है और न ही हमारे परमाणु कार्यक्रम को कोई खतरा है।

इमरान खान बरसे अमेरिका पर

बुधवार को इमरान खान ने पेशावर में एक रोड शो के दौरान दावा किया था कि शाहबाज शरीफ के हाथों में परमाणु हथियार सुरक्षित नहीं हैं। इमरान ने जोर देते हुए कहा था कि क्या साजिश के तहत सत्ता में लाए गए लोग परमाणु कार्यक्रम की रक्षा कर सकते हैं ? इसी के साथ ही इमरान खान ने अमेरिका पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अमेरिका हमें आपकी माफी की जरूरत नहीं है। हम हमें माफ करने वाले कौन होते हो। आप इन गुलामों शरीफ और जरदारी के आदी हो।

गौरतलब है कि इमरान खान के खिलाफ पिछले सप्ताह पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ।  जिसका इमरान खान और पीटीआई के सांसदों ने बहिष्कार किया। ऐसे में इमरान खान सरकार गिर गई और शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुना गया। जिसको लेकर इमरान खान काफी ज्यादा नाखुश दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button